प्रत्येक व्यक्ति को कानून की जानकारी होनी चाहिए: डॉ अर्चना मिश्रा

v
गवर्नमेंट कॉलेज सेक्टर वन में छात्रों को कानूनी सहायता के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए कानूनी साक्षरता कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।सेमिनार की अध्यक्षता कॉलेज प्रिंसिपल डॉ अर्चना मिश्रा ने की । इस अवसर पर डॉ मिश्रा ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को कानून की जानकारी होनी चाहिए ।उन्होंने हरियाणा में बढ़ते लिंगानुपात  का कारण भी कानूनी जागरूकता को ही बताया। उन्होंने कहा कि कानून के डर के कारण  ही लोग भ्रूण हत्या नहीं करते जिसके कारण हरियाणा के लिंग अनुपात में वृद्धि हुई है । कानूनी साक्षरता कार्यक्रम के दौरान ही छात्रों के बीच कई प्रतियोगिताएं  जैसे भाषण प्रतियोगिता ,स्लोगन लेखन ,पेंटिंग, डिबेट ,कविता पाठ आदि  करवाई गई।
इस प्रतियोगिता में गवर्मेंट कॉलेज सेक्टर वन के राहुल मलिक ने भाषण प्रतियोगिता और पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन में प्रथम स्थान तथा कविता पाठ में भावना  द्वितीय रही वही डॉक्यूमेंट्री में आशीष शर्मा को प्रथम तथा प्रश्नोत्तरी में माधव और निखिल को  पहला स्थान प्राप्त हुआ
बरवाला गवर्मेंट कॉलेज से आए विद्यार्थियों में सपना ने कविता पाठ में प्रथम स्थान हासिल किया वहीं क्विज़ में मनप्रीत और पेंटिंग में लतेश ने द्वितीय स्थान हासिल किया।
कार्यक्रम की संयोजक प्रो शैलजा छाबड़ा रही तथा डॉ.कमलेश डॉ. नीतू यादव व डॉ. पूनम  ने जज की भूमिका अदा की। इस अवसर पर स्टाफ के कई सदस्य  मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Designed By: GRAFIXLAB | www.grafixlab.in | © 2018 Govt. PG College
x