सेक्टर 1 कॉलेज में इमोशनल इंटेलीजेंस पर सेमिनार आयोजित

unnamed-1

सेक्टर 1 गवर्नमेंट pg कॉलेज में इमोशनल इंटेलीजेंस पर इंटरेक्टिव सेमिनार का आयोजन किया गया । इसके मुख्य वक्ता आई बी एस गुडगांव से डॉक्टर रश्मि मन्ना रहीं ।यह कार्यक्रम कॉलेज की कैरियर गाइडेंस एंड प्लेसमेंट सेल द्वारा विद्यार्थियों को जागरुक करने के लिए आयोजित किया गया था ।कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉक्टर अर्चना मिश्रा ने की ।

यह कार्यक्रम ग्रेजुएशन के फाइनल ईयर के विद्यार्थियों व पोस्ट ग्रेजुएशन स्टूडेंट्स के लिए शिक्षा ग्रहण करने के बाद की “चुनौतियां व अवसर “के अंतर्गत कराया गया था ।डॉक्टर रेशमी मन्ना ,जोकि देश-विदेश में अपने शोध पत्रों के लिए विख्यात हैं ,उन्होंने विद्यार्थियों को इमोशनल इंटेलीजेंस को व्यवहार में लाने के उपाय बताए ।उन्होंने बताया कि  जीवन में किस प्रकार से इसका प्रयोग करते हुए अपने कैरियर को ज्यादा फायदेमंद बनाया जा सकता है। इस अवसर पर डॉक्टर अर्चना मिश्रा ने विद्यार्थियों को अपने भविष्य के प्रति सजग रहकर उसकी उचित तरीके से अभी से तैयारी करने के निर्देश दिए ।
प्लेसमेंट सेल के संयोजक डॉक्टर नवीन कुमार ने बताया कि कॉलेज समय -समय पर इस प्रकार के इंटरैक्टिव सेशन आयोजित करता रहता है, जिसके तहत विभिन्न संकायों के विद्यार्थियों के लिए देश विदेश के प्रसिद्ध वक्ताओं को बुलाकर उनसे रूबरू कराया जाता है। उन्होंने विद्यार्थियों को  दिसंबर 2016 तक होने वाली मुख्य प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में भी विस्तार से बताया ।

कार्यक्रम का मंच संचालन अंग्रेजी की प्राध्यापिका डॉक्टर रेणुका ध्यानी ने किया ।कार्यक्रम का आयोजन विशेष तौर पर कॉमर्स, इकोनॉमिक्स ,कंप्यूटर साइंस व साइकोलोजी के विद्यार्थियों के लिए किया गया था। डॉक्टर शर्मिला मान ,डॉक्टर अंजू जिंदल प्रोफ़ेसर यशपाल ,डॉ प्रियंका प्रोफैसर बीजी कपूर व प्रोफेसर रीटा गुप्ता ने भी विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Designed By: GRAFIXLAB | www.grafixlab.in | © 2018 Govt. PG College
x